Sunday 8 November 2020

कविता. ३८६१. मुस्कान को आशाओं कि लहर।

                                                                    मुस्कान को आशाओं कि लहर।

मुस्कान को आशाओं कि लहर बदलाव देती है एहसासों को सपनों कि कोशिश एहसास देती है लम्हों को राह कि अहमियत पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट दास्तान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है उजालों को सपनों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों से पुकार को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर अफसाना देती है इरादों को अरमानों कि समझ किनारा देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह बदलाव देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर सरगम देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अफसाना देती है उजालों को नजारों कि सोच अहमियत देती है एहसासों को अल्फाजों कि कहानी ‌सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर किनारा देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को कोशिश कि समझ दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को एहसासों कि सुबह पहचान देती है अफसानों को कदमों कि पुकार संग सपने देती है इरादों को अंदाजों कि अहमियत सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि पुकार जज्बात देती है एहसासों को नजारों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी उजाले देती है इरादों को कोशिश कि समझ कोशिश देती है अल्फाजों को सपनों कि उम्मीद सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि सुबह बदलाव देती है नजारों को उम्मीदों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि अहमियत पुकार देती है एहसासों के लम्हों को दिशाओं कि सौगात सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उमंग देती है लहरों को अफसानों कि पहचान किनारा देती है उजालों को नजारों के राहों कि समझ अदाएं देती है किनारों को सपनों कि पहचान सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर किनारे देती है कोशिश को सपनों कि सुबह परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को नजारों कि पुकार दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात लहरे देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को तरानों कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी एहसास देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है अफसानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान सरगम देती है।

मुस्कान को आशाओं कि लहर तराने देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग सौगात देती है दिशाओं संग इशारों को खयालों कि सोच अहमियत देती है राहों को नजारों कि अहमियत सरगम देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...