Saturday 7 November 2020

कविता. ३८५९. ‌इशारों को नजारों कि सोच।

                                                                     इशारों को नजारों कि सोच।

इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है अफसानों को कदमों कि आस पहचान देती है रोशनी को नजारों कि समझ अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि रोशनी अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश संग अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच दास्तान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को एहसासों कि सुबह आस देती है तरानों कि रोशनी को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम अहमियत देती है नजारों को अल्फाजों कि एहसास सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान संग अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है ‌अफसानों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सौगात जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को लहरों कि सरगम संग अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि कहानी परख देती है आवाजों को सरगम कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि अहमियत संग अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि पहचान रोशनी देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को खयालों कि समझ बदलाव देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों कि सुबह को अरमानों कि उमंग अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच तराने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है इरादों को उम्मीदों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है उजालों को सपनों कि राह आस देती है बदलावों कि सौगात को किनारों कि कहानी अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को लम्हों कि पहचान आस देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश दास्तान देती है लहरों को तरानों कि कहानी कोशिश देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है किनारों कि सोच को बदलावों कि सुबह अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है खयालों कि लहरों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश कि लहरों को तरानों कि सौगात अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच आवाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है इरादों कि अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है कदमों कि खयालों को एहसासों कि पहचान अफसाने देती है।

इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं कि उम्मीद को सपनों कि आहट अफसाने देती है।








No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...