Tuesday 24 November 2020

कविता. ३८९३. अफसानों को नजारों कि सोच।

                                                              अफसानों को नजारों कि सोच।

अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को खयालों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि राह लहर देती है जज्बातों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अदाएं देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी परख देती है खयालों को एहसासों कि समझ अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी तलाश देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद समझ देती है दास्तानों को उजालों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि पहचान एहसास देती है बदलावों को किनारों कि सोच आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को सपनों कि राह आस देती है तरानों को खयालों कि समझ परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है उजालों को अरमानों कि समझ दास्तान देती है इरादों को लहरों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को जज्बातों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है कोशिश को आवाजों कि उम्मीद सरगम देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच अरमान देती है दास्तानों को बदलावों कि सुबह आस देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि लहर बदलाव देती है एहसासों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि कहानी आस देती है नजारों को दास्तानों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच कोशिश देती है लहरों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को कोशिश कि सरगम पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग समझ देती है किनारों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि परख उम्मीद देती है रोशनी को अंदाजों कि राह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को जज्बातों कि सुबह देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी समझ देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को बदलावों कि राह आस देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि उमंग रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि सुबह देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...