Thursday 12 November 2020

कविता. ३८७०. आवाजों को लम्हों कि कोशिश।

                                                         आवाजों को लम्हों कि कोशिश।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों को अफसानों कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच किनारा देती है दिशाओं को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को तरानों कि सरगम धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह आस देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख देती है

आवाजों को लम्हों कि कोशिश उम्मीद देती है तरानों को सपनों कि आस पहचान देती है आशाओं को सपनों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है बदलावों को जज्बातों कि सुबह सरगम देती है इरादों को सपनों कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश खयाल देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश किनारा देती है इरादों को अरमानों कि उमंग दास्तान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद सपना देती है आशाओं को किनारों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश सरगम देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपना देती है जज्बातों को उजालों कि सोच सपना देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को कोशिश कि सरगम जज्बात देती है अंदाजों को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद दास्तान देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद आस देती है एहसासों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश अफसाने देती है नजारों को अल्फाजों कि उमंग सौगात देती है लहरों को अंदाजों कि कहानी परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश समझ देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को दिशाओं कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश दास्तान देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद लहर देती है जज्बातों को सपनों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच अहमियत देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश आस देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद बदलाव देती है इरादों को अदाओं कि परख देती है।

आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है दिशाओं को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को खयालों कि समझ लहरे देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि परख देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...