Sunday 22 November 2020

कविता. ३८९०. उजालों को सपनों कि सुबह।

                                                                   उजालों को सपनों कि सुबह।

उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है मुस्कान को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सरगम तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात अदाएं देती है बदलावों को कदमों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को आवाजों कि धून अरमान जगाती है आशाओं को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद कहानी देती है बदलावों को अदाओं कि सरगम आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सुबह देती है किनारों को लहरों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सुबह आस देती है रोशनी को जज्बातों कि राह अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उमंग देती है इरादों को सपनों कि आहट बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि समझ उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उमंग को अल्फाजों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग इशारा देती है तरानों को अरमानों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि राह सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि समझ सौगात देती है जज्बातों को किनारों कि समझ तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि रोशनी एहसास देती है आशाओं को तरानों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है इशारों को आवाजों कि सौगात पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख इशारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि समझ इरादे देती है लहरों को अफसानों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को खयालों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को बदलावों कि रोशनी मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है तरानों को खयालों कि मुस्कान नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि सोच देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...