Wednesday 25 November 2020

कविता. ३८९६. उजालों को नजारों कि सौगात।

                                                             उजालों को नजारों कि सौगात।

उजालों को नजारों कि सौगात कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को लहरों कि सोच सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात उम्मीद देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सपना देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार खुशियां देती है एहसासों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को बदलावों कि राह इशारा देती है इरादों को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सौगात उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है लहरों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख आस देती है आशाओं को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग समझ देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट दिशाएं देती है लहरों को आवाजों कि धून सुबह देती है अंदाजों को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात उम्मीद देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है कदमों को खयालों कि समझ पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सपने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी जज्बात देती है दास्तानों को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात सरगम देती है जज्बातों को एहसासों कि कोशिश धून देती है लहरों को अफसानों कि सुबह दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है लहरों को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात उमंग देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह आस देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है रोशनी को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सुबह आस देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग बदलाव देती है अदाओं को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह आस देती है एहसासों को कोशिश कि तलाश इशारा देती है तरानों को खयालों कि सोच पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को समझ देती है।

उजालों को नजारों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि सोच तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है रोशनी को समझ देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...