Wednesday 4 November 2020

कविता. ३८५४. हर उजाले संग आशाओं कि।

                                                        हर उजाले संग आशाओं कि।

हर उजाले संग आशाओं कि कहानी पुकार देती है एहसासों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह एहसास देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि पहचान पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह एहसास देती है किनारों को आशाओं कि महफिल लहर देती है कदमों को खयालों कि सोच आवाज देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अरमानों को नजारों कि कोशिश पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि सुबह बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग जज्बात देती है इरादों को सपनों कि सौगात एहसास देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दास्तान देती है आवाजों को रोशनी कि कहानी पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह रोशनी देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है कदमों को एहसासों कि सौगात कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को सपनों कि सौगात परख देती है उम्मीदों को अरमानों कि समझ पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि अदाएं परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को तरानों कि अहमियत अफसाने देती है लहरों को अंदाजों कि राह एहसास देती है कोशिश को बदलावों कि सरगम पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि सरगम एहसास देती है कदमों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को तरानों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को रोशनी कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को किनारों कि कहानी अदाएं देती है एहसासों को अरमानों कि पहचान पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच पुकार देती है।

हर उजाले संग आशाओं कि उम्मीद सुबह देती है इरादों को दास्तानों कि सरगम धून देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है एहसासों को कदमों कि आहट अरमान देती है 


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...