Tuesday 24 November 2020

कविता. ३८९४. दिशाओं को बदलावों कि सोच।

                                                              दिशाओं को बदलावों कि सोच।

दिशाओं को बदलावों कि सोच एहसास देती है दास्तानों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सहारे देती है अदाओं को कोशिश कि सरगम सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ तराने देती है किनारों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को रोशनी कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है एहसासों को लहरों कि परख आस देती है नजारों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच किनारा देती है कदमों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है तरानों को अरमानों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि राह ‌तराने देती है लहरों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि कहानी किनारा देती है इरादों को तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि राह अदाएं देती है उजालों को खयालों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को आवाजों कि सुबह अरमान देती है लहरों को अफसानों कि सोच समझ देती है इशारों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को खयालों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच आस देती है बदलावों को रोशनी कि सौगात सहारे देती है एहसासों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारा देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को‌ लहरों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है अंदाजों को राहों कि पहचान परख देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इशारों को नजारों कि राह अफसाना देती है इरादों को किनारों कि राह आस देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि राह सपने देती है कदमों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच तराने देती है किनारों को आशाओं कि सरगम परख देती है आवाजों को सपनों कि उम्मीद उमंग देती है इरादों को उजालों कि सुबह पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को लहरों कि कहानी कोशिश देती है अफसानों को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है परख को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है लहरों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अरमान देती है इरादों को सपनों कि उमंग तलाश देती है अफसानों को जज्बात देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है आस को दास्तानों कि सरगम तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उजाले देती है अरमानों को लहरों कि उम्मीद आस देती है अंदाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इशारों को जज्बात देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...