Wednesday 18 November 2020

कविता. ३८८१. जज्बातों को अरमानों कि समझ।

                                                            जज्बातों को अरमानों कि समझ।

जज्बातों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को आशाओं कि कहानी राह देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है कदमों को लहरों को तरानों कि रोशनी सहारे देती है किनारों को आशाओं कि पहचान उजाला देती है इरादों को खयालों कि अहमियत पुकार देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ लहरे देती है इरादों को सपनों कि सुबह सहारे देती है आशाओं को किनारों कि कहानी अफसाने देती है नजारों को बदलावों कि सोच सरगम देती है कोशिश को एहसासों कि सौगात पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि अहमियत तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि सोच राह देती है खयालों को अंदाजों कि राह एहसास देती है दिशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को नजारों कि सोच उम्मीद देती है तरानों को दिशाओं कि सरगम तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ दास्ताने देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात आस देती है कदमों को खयालों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सुबह देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाना देती है लहरों को कोशिश कि परख अहमियत देती है नजारों को अरमानों कि पहचान तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ रोशनी देती है कदमों को खयालों कि सोच पहचान देती है तरानों को सपनों कि राह एहसास देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम सौगात देती है इरादों पर किनारों को जज्बातों कि सुबह कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है उजालों को बदलावों कि अहमियत तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सोच अफसाना देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दास्तानों को नजारों कि आस पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है आवाजों को अल्फाजों कि सरगम तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि समझ किनारा देती है लहरों को तरानों कि राह आस देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को एहसासों कि अहमियत तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है रोशनी को लहरों कि उम्मीद अफसाना देती है दास्तानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को सपनों कि राह बदलाव देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि पहचान तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अफसाने देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को लहरों कि उम्मीद सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अहमियत देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश तलाश देती है।

जज्बातों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है लहरों को बदलावों कि उम्मीद सरगम देती है किनारों को अरमानों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि उमंग तलाश देती है।










No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...