Saturday 31 October 2020

कविता. ३८४६. इशारों को अल्फाजों कि।

                                                                           इशारों को अल्फाजों कि।

इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को नजारों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद दास्तान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है।

‌इशारों को अल्फाजों कि आस सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है अंदाजों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि सोच पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है बदलावों को अदाओं कि समझ तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है कदमों को खयालों कि सौगात पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि सौगात उमंग देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को सपनों कि राह एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि समझ उजाले देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अफसानों कि एहसासों कि कोशिश पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि आस समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आशाओं को किनारों कि सुबह अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है उजालों को बदलावों कि सौगात पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को आवाजों कि कोशिश सरगम देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है नजारों को आशाओं कि कहानी उजाले देती है सपनों को अरमानों कि पहचान पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि सुबह सपने देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि अरमान पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को कदमों कि आहट अदाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों से जज्बातों को सपनों कि सुबह पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि बदलाव किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को एहसासों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को राहों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद उमंग देती है किनारों को उजालों से आवाजों कि सरगम पुकार देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...