Wednesday 7 October 2020

कविता. ३७९८. इशारों को अल्फाजों कि।

                                                               इशारों को अल्फाजों कि।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अरमानों कि लहर सहारे देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है लहरों से पुकार मिलती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम आस देती है उजालों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है लहरों को जज्बातों कि समझ सरगम देती है आशाओं से पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उमंग सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्तान देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को अदाओं कि परख रोशनी देती है दास्तानों से पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है अदाओं से पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि सरगम सपने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों से पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है नजारों को उजालों कि सरगम पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि राह अफसाने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह दास्तान देती है कोशिश को लहरों कि परख सौगात देती है किनारों से पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अदाओं कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग रोशनी देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि परख सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों से पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है मुस्कान को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को एहसासों कि समझ सौगात देती है कदमों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून बदलाव देती है दिशाओं से पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उमंग किनारे देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है मुस्कान को सपनों कि राह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी तलाश देती है अफसानों को नजारों कि समझ अरमान देती है कदमों से ‌पुकार देती है।

इशारों को अल्फाजों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अदाएं देती है इरादों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सौगात बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों से पुकार देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...