Thursday 8 October 2020

कविता. ३७९९. बदलाव को जज्बातों कि आस।

                                                                  बदलाव को जज्बातों कि आस।

बदलाव को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख किनारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है लहरों को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस अफसाने देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस किनारे देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद समझ देती है इशारों को नजारों कि सोच परख देती है रोशनी को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस नजारे देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अंदाजों कि राह अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी समझ देती है लहरों को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस सपने देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को तरानों कि आस पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि राह अदाएं देती है नजारों को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस एहसास देती है इरादों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को अरमानों कि सुबह उम्मीद देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह तलाश देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है इरादों को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस सुबह देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि लहर परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है राहों को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस कोशिश देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कोशिश कि राह अदाएं देती है इरादों को कदमों कि आहट अरमान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख लहरे देती है दिशाओं को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है किनारों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग एहसास देती है कोशिश को पुकार देती है।

बदलाव को जज्बातों कि आस समझ देती है दिशाओं को अदाओं कि समझ किनारे देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है इरादों को आशाओं कि सोच सहारे देती है लहरों को तरानों कि राह खयाल देती है अंदाजों को खयालों कि समझ तराने देती है कदमों को पुकार देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...