Thursday 22 October 2020

कविता. ३८२८. इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।

                                                                 इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है सौगात को कोशिश कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि उम्मीद अरमान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह अफसाने देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद परख देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि अहमियत परख देती है अरमानों को कदमों से अंदाजों कि आहट पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह एहसास देती है लहरों को तरानों कि आस सरगम देती है कदमों को खयालों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि अहमियत पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद सपने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है उमंग को सपनों कि सौगात उजाले देती है एहसासों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद किनारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है‌ आशाओं को खयालों कि समझ अरमान देती है इरादों को अरमानों कि पुकार सपने देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अफसानों को एहसासों कि उम्मीद पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद लहरे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी बदलाव देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद रोशनी देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है नजारों को एहसासों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि लहरे पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अहमियत देती है बदलावों को कदमों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि पुकार पहचान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि सरगम पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आस बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सपने देती है एहसासों को जज्बातों कि उम्मीद पहचान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...