Saturday 10 October 2020

कविता. ३८०३. उजालों से जुडकर एहसासों कि।

                                                                 उजालों से जुडकर एहसासों कि।

उजालों से जुडकर एहसासों कि समझ सपने देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को उमंग कि दुनिया तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अजनबी एहसासों कि तलाश पुकार देती है आशाओं को लम्हों कि रोशनी अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि कोशिश धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है बदलावों को कदमों कि आहट अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट आस देती है सपनों को अदाओं कि उम्मीद अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अफसानों को नजारों कि सोच सुबह देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है नजारों को तरानों कि राह परख देती है खयालों को किनारों कि पहचान अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि सुबह आस देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है लहरों को नजारों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि पुकार जज्बात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ सुबह देती है इरादों को तरानों कि राह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि समझ दास्तान देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सुबह देती है इरादों को कोशिश कि लहर रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि सोच सरगम देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि उम्मीद सपने देती है कदमों को खयालों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अल्फाजों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट आस देती है इरादों को सपनों कि सुबह अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है राहों को नजारों कि समझ ‌अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर अरमान देती है।

उजालों से जुडकर एहसासों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है ‌दिशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश ‌परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद अरमान देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...