Sunday 11 October 2020

कविता. ३८०५. तरानों को सपनों संग।

                                                                       तरानों को सपनों संग।

तरानों को सपनों संग इशारों कि पहचान समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग उम्मीदों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि मुस्कान सपने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है अदाओं को किनारों कि कहानी सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग बदलावों कि राह अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को अदाओं कि सुबह आस देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है रोशनी को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है कदमों को खयालों कि सोच रोशनी देती है इशारों को नजारों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग आवाजों कि धून दास्तान देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद परख देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है नजारों को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग जज्बातों कि आस अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि सोच तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग कोशिश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अंदाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग बदलावों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि लहर तराने देती है कोशिश को अदाओं कि सुबह उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को जज्बातों कि आस रोशनी देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है किनारों को आवाजों कि धून परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद पुकार देती है इरादों को समझ देती है।

तरानों को सपनों संग उम्मीदों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है आवाजों को समझ देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...