Sunday 18 October 2020

कविता. ३८२०. कदमों को खयालों कि सोच।

                                                               कदमों को खयालों कि सोच।

कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है अफसानों को नजारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अंदाजों कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि परख सौगात देती है किनारों को आवाजों कि उमंग पहचान देती है आस को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद सपने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को उजालों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सोच सरगम देती है इरादों कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच सुबह देती है नजारों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सरगम किनारे देती है बदलावों को उमंग कि दुनिया एहसास देती है अदाओं को जज्बातों कि आस अहमियत देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश आस देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सहारे देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है उजालों कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है इशारों को नजारों कि सोच कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अरमानों को किनारों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पुकार देती है आशाओं कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच बदलाव देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को आशाओं कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख किनारे देती है इरादों कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है तरानों को सपनों कि उमंग परख देती है जज्बातों कि राह देती है।

कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि सुबह धून देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है अल्फाजों कि राह देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...