Thursday 15 October 2020

कविता. ३८१३. अदाओं को किनारों कि सोच।

                                                                   अदाओं को किनारों कि सोच।

अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है नजारों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अरमानों कि समझ अदाएं देती है दिशाओं को लहरों कि अरमान अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है जज्बातों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि सौगात अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि कहानी अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच सुबह देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस तराने देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को आवाजों से एहसासों कि सुबह अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच आस देती है कदमों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है कदमों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को लहरों कि समझ नजारे देती है रोशनी को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को सरगम कि पहचान अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद जज्बात देती है इशारों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को कदमों कि आहट अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच लहरे देती है खयालों को जज्बातों कि आस पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को सपनों कि कोशिश अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है तरानों को कदमों कि कोशिश अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है मुस्कान को सरगम कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों संग दिशाओं कि उमंग अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है ‌दास्तानों को नजारों कि समझ सरगम देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि पहचान अहमियत देती है।

अदाओं को किनारों कि सोच अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी अहमियत देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...