Wednesday 7 October 2020

कविता. ३७९७. उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि।

                                                              उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अरमानों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तराने देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सौगात देती है कदमों को खयालों कि कहानी लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ सौगात देती है इरादों को दास्तानों कि पहचान आस देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अरमानों कि सोच सौगात देती है किनारों को लहरों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह अरमान देती है अफसानों को नजारों कि कहानी लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है ‌इशारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है अदाओं को किनारों कि कहानी लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि समझ सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को सपनों कि सुबह एहसास देती है खयालों को किनारों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि सरगम लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि दास्तान सौगात देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है आवाजों को लहरों कि उम्मीद अदाएं देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि उमंग लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि परख कोशिश देती है अल्फाजों को कदमों कि आस कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी समझ देती है दिशाओं को लहरों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अदाओं को सपनों कि सुबह लहरे देती है।

उम्मीदों से मिलकर एहसासों कि समझ सपने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को नजारों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान परख देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सौगात लहरे देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...