Sunday 25 October 2020

कविता. ३८३४. कोशिश को अलग सुबह।

                                                                     कोशिश को अलग सुबह।

कोशिश को अलग सुबह एहसास देती है लहरों को तरानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को तलाश कि उम्मीदों संग कहानी परख देती है रोशनी को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह मुस्कान देती है इरादों को सपनों कि राह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि पुकार तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात संग पुकार सरगम देती है नजारों को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह किनारे देती है जज्बातों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है नजारों को अफसानों कि कहानी आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह संग आस तलाश देती है जज्बातों को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह नजारे देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को खयालों कि सोच अदाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को सपनों कि पहचान संग एहसास पुकार देती है इरादों को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ संग आस तराने देती है आवाजों को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है ‌एहसासों को सपनों कि राह अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है ‌रोशनी को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि परख संग अदाएं तलाश देती है दिशाओं को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह एहसास देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद जज्बात देती है लहरों को अफसानों कि परख‌‌‌ सुबह देती है इरादों को कदमों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह किनारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ संग सुबह पहचान देती है अदाओं को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दास्तान देती है जज्बातों को सपनों कि समझ आस देती है आशाओं को किनारों कि सरगम आस देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है एहसासों को अल्फाजों कि पुकार संग कोशिश आस देती है कदमों को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह किनारे देती है दिशाओं को आस कि सरगम तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी ‌सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है कदमों को आशाओं कि पहचान संग सरगम इशारा देती है किनारों को पुकार देती है।

कोशिश को अलग सुबह तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि सोच एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि परख आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी संग धारा उमंग देती है जज्बातों को पुकार देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...