Monday 12 October 2020

कविता. ३८०७. ‌रोशनी को अफसानों कि परख

                                                               रोशनी को अफसानों कि परख।

रोशनी को अफसानों कि परख पहचान देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि परख आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है सपनों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी लहरे देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी किनारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को जज्बातों कि उमंग परख देती है अदाओं को कदमों कि पहचान परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उमंग सुबह देती है लहरों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख लहरे देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सोच जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि सौगात तराने देती है नजारों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है अदाओं को किनारों कि सोच कोशिश देती है दास्तानों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि राह अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है आशाओं को खयालों कि सौगात सरगम देती है आवाजों को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख सुबह देती है इशारों को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को आस देती है।

रोशनी को अफसानों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सपने देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को सपनों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है कदमों को बदलावों कि राह अरमान देती है अदाओं को आस देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...