Friday 23 October 2020

कविता. ३८३०. बदलाव कि कहानी संग।

                                                              बदलाव कि कहानी संग।

बदलाव कि कहानी संग आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है आवाजों को नजारों कि समझ बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है खयालों को किनारों कि परख अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग जज्बातों कि आस तलाश देती है  इरादों को अरमानों कि समझ सहारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों को सपनों कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि धून दास्ताने देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को लहरों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अफसाने देती है एहसासों को अल्फाजों कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग तरानों कि आस पुकार देती है कदमों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि तलाश अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी मुस्कान देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग लम्हों कि कोशिश तराने देती है उजालों को नजारों कि समझ आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग आशाओं कि सरगम सपने देती है दिशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच आशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग लहरों कि पुकार अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह जज्बात देती है लहरों को तरानों कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अरमानों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है राहों को एहसासों कि सौगात देती है।

बदलाव कि कहानी संग अंदाजों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सोच आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है उजालों को नजारों कि परख इशारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...