Tuesday 6 October 2020

कविता. ३७९६. दास्तान को मुस्कान कि।

                                                                दास्तान को मुस्कान कि।

दास्तान को मुस्कान कि राह कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी समझ देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है नजारों को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि सुबह आस देती है किनारों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है इरादों को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सपने देती है आवाजों को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग आस देती है खयालों को अंदाजों कि राह पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है उजालों को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तराने देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ रोशनी देती है बदलावों को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि सौगात उजाले देती है सपनों को अरमानों कि उमंग सपने देती है इरादों को अफसानों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि बदलाव किनारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि पहचान आस देती है एहसासों को जज्बातों कि अदाएं पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि समझ उजाले देती है तरानों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है किनारों को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि सुबह सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है कोशिश को अंदाजों कि राह पुकार देती है कदमों को खयालों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है इरादों को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पहचान देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अदाओं को परख देती है।

दास्तान को मुस्कान कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है उजालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है तरानों को परख देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...