Tuesday 13 October 2020

कविता. ३८१०. कोशिश से अदाओं कि राह।

                                                                 कोशिश से अदाओं कि राह।

कोशिश से अदाओं कि राह अफसाने देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आशाओं को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है जज्बातों को दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को सपने देती है।

कोशिश से अदाओं कि राह अरमान देती है कदमों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को समझ कि सुबह आस देती है एहसासों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है बदलावों को सपने देती है।

कोशिश से अदाओं कि राह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को सपनों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट समझ देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को सपने देती है।

कोशिश से अदाओं कि राह समझ देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को सपने देती है।

कोशिश से अदाओं कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है रोशनी को सपने देती है।

कोशिश से अदाओं कि राह अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है जज्बातों को सपने देती है।

कोशिश से अदाओं कि राह अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को सपने देती है।

कोशिश को अदाओं कि राह किनारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्तान देती है खयालों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को तरानों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह अहमियत देती है बदलावों को सपने देती है।

कोशिश को अदाओं कि राह तलाश देती है बदलावों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस सुबह देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि पहचान इशारे देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि आस तलाश देती है रोशनी को सपने देती है।

कोशिश से अदाओं कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को बदलावों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि पुकार दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है परख को सपने देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...