Saturday 31 October 2020

कविता. ३८४५. तरानों को खयालों कि पहचान।

                                                                तरानों को खयालों कि पहचान।               

तरानों को खयालों कि पहचान उजाले देती है किनारों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को नजारों कि समझ अफसाने देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान जज्बात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस तलाश देती है इरादों को सपनों कि समझ मुस्कान देती है किनारों को बदलावों कि राह अरमान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को दिशाओं कि पहचान अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान सहारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अरमान देती है नजारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को आवाजों कि धून अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को इशारों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को नजारों कि समझ अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश धून देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को किनारों कि सुबह सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है बदलावों को कदमों कि सरगम एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान रोशनी देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि सरगम अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है जज्बातों को सपनों कि राह अहमियत देती है।

तरानों को खयालों कि पहचान कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह पुकार देती है कदमों को अंदाजों से बदलावों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों कि सरगम सपने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को एहसासों कि पहचान अहमियत देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...