Friday 9 October 2020

कविता. ३८०१. ‌कोशिश को अंदाजों कि रोशनी।

                                                                कोशिश को अंदाजों कि रोशनी।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है सपनों को खयालों कि सोच तलाश देती है समझ को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को लहरों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को इरादों कि समझ तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है जज्बातों को बदलावों कि राह अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह आस देती है अदाओं को सपनों कि कहानी परख देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी जज्बात देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ तराने देती है दास्तानों को आवाजों कि धून लहरे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को नजारों कि सुबह आस देती है आशाओं को दास्तानों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि राह उमंग देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इशारों को जज्बातों कि आस सहारे देती है अदाओं को लहरों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी लहरे देती है जज्बातों को सपनों कि राह समझ देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह आस देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को जज्बातों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है अदाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि समझ दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है नजारों को अदाओं कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद समझ देती है इरादों को अरमानों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग परख देती है दिशाओं को इशारों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है खयालों को कदमों कि आस पहचान देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।

कोशिश को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है तरानों को अफसानों कि समझ किनारे देती है इरादों को सपनों कि राह अल्फाज देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अदाओं को लहरों कि राह देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...