Sunday 25 October 2020

कविता. ३८३३. अंदाजों कि रोशनी।

                                                                             अंदाजों कि रोशनी।

अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को कदमों कि राह अरमान देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को तरानों कि राह अदाएं देती है जज्बातों को सपनों कि राह अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच किनारे देती है लहरों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सौगात तराने देती है नजारों को जज्बातों कि आस देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को अदाओं कि राह खयाल देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि समझ अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को दास्तानों कि राह देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी आस देती है खयालों को जज्बातों कि आस पहचान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश देती है इरादों को नजारों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को कोशिश कि धून जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है सपनों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है एहसासों को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को लहरों कि परख अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अदाओं कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है लहरों को तरानों कि आवाज तलाश देती है उजालों को सपनों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात एहसास देती है किनारों को सपनों कि राह अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को सपनों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि आस अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है लहरों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को कोशिश कि पुकार जज्बात देती है आशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी अरमान देती है।

अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी आस देती है आवाजों को लम्हों कि समझ कोशिश देती है उजालों को सपनों कि सरगम पुकार देती है इरादों को कोशिश कि लहर तलाश देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग अरमान देती है।








No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...