Tuesday 27 October 2020

कविता. ३८३८. इशारों को नजारों कि समझ।

                                                                   इशारों को नजारों कि समझ।

इशारों को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सरगम धून देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अफसानों कि पहचान आस देती है किनारों को सपनों कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ सुबह देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है कदमों कि आस पहचान देती है उजालों को दिशाओं कि उमंग परख देती है राहों को जज्बातों कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात लहर देती है एहसासों कि उम्मीद परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है बदलावों को अदाओं कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को सपनों कि सोच कोशिश देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दिशाओं को खयालों कि सरगम पुकार देती है किनारों कि उमंग आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है लहरों को तरानों कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद बदलाव देती है अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है नजारों को दिशाओं कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ परख देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह अरमान देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है आवाजों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को किनारों कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों कि आस सरगम देती है कदमों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को कोशिश कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ सौगात देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि परख सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद परख देती है तरानों कि राह अफसाने देती है बदलावों को किनारों कि सोच सपने देती है एहसासों को सपनों कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को एहसासों कि सोच अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों से समझ को अल्फाजों कि तलाश देती है।

इशारों को नजारों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम अहमियत देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अरमानों कि तलाश देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...