Wednesday 21 October 2020

कविता. ३८२६. राह को एहसासों कि कोशिश।

                                                           राह को एहसासों कि कोशिश।

राह को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है उमंग को अल्फाजों कि परख अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि अहमियत संग आशाओं कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी संग जज्बातों कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है खयालों को लहरों कि परख सौगात देती है अरमानों को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि सरगम पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सरगम संग आवाजों कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश दास्तान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि बदलाव सपने देती है इरादों को आशाओं कि सोच सरगम देती है कोशिश को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी संग अंदाजों कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि उमंग नजारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ पुकार देती है उजालों को सपनों कि सरगम किनारे देती है इरादों को अंदाजों कि पहचान संग बदलावों कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग तलाश देती है कदमों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है इशारों को सपनों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात संग अदाओं कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात अफसाने देती है उजालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख संग दिशाओं कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह संग आवाजों कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी इशारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को सपनों कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि पुकार संग अंदाजों कि उम्मीद देती है।

राह को एहसासों कि कोशिश धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है सपनों को अरमानों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी संग आशाओं कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...