Saturday 17 October 2020

कविता. ३८१७. इशारों को अल्फाजों कि परख।

                                                      इशारों को अल्फाजों कि परख।

इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच तराने देती है किनारों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है लहरों को अदाओं कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं कि सुबह सरगम देती है किनारों को लहरों कि राह पहचान देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को किनारों कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सरगम देती है कोशिश को उजालों कि राह अफसाने देती है लहरों को तरानों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को सपनों कि पहचान आस देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को रोशनी कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों कि समझ सरगम देती है सपनों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को सपनों कि पुकार आस देती है कोशिश को खयालों कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अफसाने देती है आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अदाओं कि सौगात तराने देती है नजारों को जज्बातों कि राह आस देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग सरगम देती है कदमों को अदाओं कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है कोशिश कि लहर तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि राह अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है उमंग को अरमानों कि सुबह देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अदाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है इरादों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि सुबह देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...