Sunday 11 October 2020

कविता. ३८०६. जज्बातों को मुस्कान कि।

                                                                        जज्बातों को मुस्कान कि।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को नजारों कि सोच संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट आशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ सरगम देती है किनारों को सपनों कि कहानी तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को अफसानों कि कोशिश धून देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है लहरों को तरानों कि राह सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि आस संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को लहरों कि परख संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ रोशनी देती है सपनों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है खयालों को सपनों कि राह पहचान देती है कदमों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को खयालों कि सरगम तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को तरानों कि राह सोच देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है सपनों को अंदाजों कि कोशिश संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है ‌लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लहरों कि परख संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अफसानों को नजारों कि सोच सुबह देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को सपनों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है एहसासों को दास्तानों कि उमंग संग पुकार कि धारा देती है।

जज्बातों को मुस्कान कि समझ कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख संग पुकार कि धारा देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...