Friday 9 October 2020

कविता. ३८०२. तरानों को अरमानों कि सोच।

                                                          तरानों को अरमानों कि सोच।

तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि रोशनी मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है परख को एहसासों कि उमंग सहारे देती है आवाजों कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है उजालों को सपनों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि परख सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट सहारे देती है बदलावों को कदमों कि उम्मीद नजारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को कोशिश कि लहर अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दिशाओं कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को सपनों कि सुबह अदाएं देती है इरादों कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को नजारों कि समझ मुस्कान देती है बदलावों को कदमों कि राह अफसाने देती है लहरों कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच अदाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग सहारे देती है बदलावों कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच सरगम देती है लम्हों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग सहारे देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सौगात देती है इरादों कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अदाओं कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सुबह देती है दिशाओं कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दास्तान देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है अदाओं कि तलाश देती है।

तरानों को अरमानों कि सोच सौगात देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अफसानों कि कहानी परख देती है लहरों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को सपनों कि राह रोशनी देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अदाएं देती है नजारों कि तलाश देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...