Tuesday 27 October 2020

कविता. ३८३७. रोशनी को अल्फाजों कि।

                                                                    रोशनी को अल्फाजों कि।

रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को एहसासों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि पहचान अंदाजों कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उमंग सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को तरानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात इशारे देती है कदमों को खयालों कि सोच तलाश देती है नजारों को अरमानों कि समझ आशाओं कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है एहसासों को सपनों कि पहचान आशाएं देती है तरानों को नजारों कि परख सरगम देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है बदलावों को कदमों कि आहट जज्बातों कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सोच पुकार देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अरमानों कि अहमियत सौगात देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद अरमान देती है एहसासों को सपनों कि कोशिश अंदाजों कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को उजालों कि राह अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अल्फाजों कि परख तरानों कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अंदाजों कि राह तराने देती है उजालों को नजारों कि समझ आशाओं कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है किनारों को लहरों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है उमंग को सपनों कि राह एहसासों कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि राह अरमान देती है कदमों को एहसासों कि सोच अहमियत देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश आवाजों कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश मुस्कान देती है अंदाजों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को आवाजों कि धून तलाश देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख को सपनों कि तलाश देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है खयालों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट बदलाव देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून को दिशाओं कि तलाश देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...