Tuesday 13 October 2020

कविता. ३८०९. सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

                                                                    सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है आशाओं को अरमानों कि उमंग समझ देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात सहारे देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अफसानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को अदाओं कि सौगात दास्तान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद सुबह देती है तरानों को आवाजों कि धून तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी अदाएं देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अदाओं कि सौगात बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है इरादों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि सोच सरगम देती है बदलावों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है इशारों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी लहरे देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है अफसानों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को तरानों कि राह बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद राह देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है तरानों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी आस देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अदाओं को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयाल देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश बदलाव देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है आशाओं को खयाल देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...