Saturday 3 October 2020

कविता. ३७८९. अंदाजों को कोशिश कि सरगम।

                                                                   अंदाजों को कोशिश कि सरगम।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है लहरों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सरगम कोशिश देती है दास्तानों के लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है आस को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को किनारों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग परख देती है कदमों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी के लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम किनारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है कदमों को खयालों कि समझ तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है कोशिश को लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात एहसास देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है किनारों को राहों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अफसानों को लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम परख देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात सहारे देती है किनारों को लहरों कि सरगम धून देती है कदमों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आस को सपनों कि राह किनारे देती है इरादों को लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम आस देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ किनारे देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है इशारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है रोशनी को लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है इशारों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि राह अफसाने देती है कदमों को अदाओं कि बदलाव जज्बात देती है इरादों को सपनों कि राह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि सुबह परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अरमानों को लहरों कि परख देती है।

अंदाजों को कोशिश कि सरगम परख देती है आस को अल्फाजों कि कदम उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है रोशनी को अरमानों कि उमंग आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लहरों कि सुबह आस देती है इरादों को लहरों कि परख देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...