Saturday 24 October 2020

कविता. ३८३१. एहसासों को अंदाजों कि।

                                                                एहसासों को अंदाजों कि।

एहसासों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को तरानों कि राह अफसाने देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को कदमों कि आहट सुबह देती है लहरों को दिशाओं कि पहचान अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को नजारों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि तलाश अल्फाज देती है सपनों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को राहों कि सरगम ‌अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है उजालों को सपनों कि राह ‌अल्फाज‌ देती है कदमों को खयालों कि पुकार जज्बात देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को आशाओं कि पुकार तराने देती है कदमों को अरमानों कि सौगात इशारे देती है बदलावों को सपनों कि समझ पहचान देती है नजारों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को खयालों कि पहचान अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है तरानों को दिशाओं कि उमंग बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि पुकार जज्बात देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग अहमियत देती है।

एहसासों को अंदाजों कि उम्मीद बदलाव देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है सपनों को एहसासों कि सरगम अहमियत देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...