Tuesday 20 October 2020

कविता. ३८२४. सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

                                                                 सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद समझ देती है इरादों को अरमानों कि समझ आस देती है लहरों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी लहरे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है कोशिश को एहसासों कि उम्मीद अरमान देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि परख सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है इशारों से मुस्कान को अल्फाजों कि परख पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है कदमों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है एहसासों को सपनों कि रोशनी पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है नजारों को लहरों कि उम्मीद इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस सरगम देती है किनारों को लहरों कि परख बदलाव देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों संग दास्तानों को अरमानों कि अहमियत पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात को सपनों कि राह पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है रोशनी को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है सरगम को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है लहरों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को कदमों कि कोशिश पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी लहरे देती है इरादों को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि समझ कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों से एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सरगम पहचान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को एहसासों कि समझ दास्तान देती है नजारों को अरमानों कि सरगम आवाज देती है तरानों को सपनों कि अहमियत पहचान देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...