Thursday 29 October 2020

कविता. ३८४२. अंदाजों को राहों कि पहचान।

                                                                  अंदाजों को राहों कि पहचान।

अंदाजों को राहों कि पहचान सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अरमान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों के एहसासों कि कोशिश अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात उजाले देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को किनारों कि उमंग अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि राह अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान जज्बात देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग समझ देती है किनारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि आस तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अफसानों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है खयालों को लहरों कि पहचान अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को सपनों कि राह रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अफसानों कि सरगम अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान आस देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है उजालों को आवाजों कि धून अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान सपने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है सपनों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच सहारे देती है उमंग को अरमानों कि सोच अल्फाज देती है।

अंदाजों को राहों कि पहचान अरमान देती है तरानों को खयालों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह अल्फाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...