Sunday 18 October 2020

कविता. ३८१९. रोशनी को कोशिश कि उम्मीद।

                                                     रोशनी को कोशिश कि उम्मीद।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है अदाओं को सपनों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है बदलावों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है कोशिश को अदाओं कि समझ मुस्कान देती है कदमों को लहरों कि पहचान परख देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद लहर देती है आशाओं को दास्तानों कि राह अरमान देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि समझ पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है उजालों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद सपने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद सपने देती है बदलावों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है जज्बातों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को एहसासों कि समझ पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है दिशाओं को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद सुबह देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है एहसासों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को सपनों कि सरगम धून देती है नजारों को अरमानों कि समझ सौगात देती है इरादों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को तरानों कि राह नजारे देती है लहरों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को किनारे देती है।

रोशनी को कोशिश कि उम्मीद लहरे देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि लहर तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को किनारे देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...