Sunday 4 October 2020

कविता. ३७९१. राहों को आशाओं कि समझ।

                                                         राहों को आशाओं कि समझ।

राहों को आशाओं कि समझ अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह दिशाएं देती है लहरों को किनारों कि सोच सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है इरादों को बदलावों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ सुबह देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को जज्बातों कि आस अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को तरानों कि राह दास्तान देती है रोशनी को कोशिश कि सरगम पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ किनारे देती है इरादों को खयालों कि आहट अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अल्फाजों को तरानों कि सरगम अफसाने देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है एहसासों को दास्तानों कि सरगम पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है दास्तानों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि कहानी परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ सरगम देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग उम्मीद देती है इशारों को अल्फाजों कि कहानी परख देती है अरमानों को कदमों कि उमंग अहमियत देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि सौगात बदलाव देती है अदाओं को लहरों कि पुकार पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ सौगात देती है अंदाजों को कोशिश कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सपने देती है दिशाओं से पुकार को खयालों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि उम्मीद किनारे देती है अफसानों को सपनों कि कोशिश ‌पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है इरादों को परख कि सरगम कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सहारे देती है किनारों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि अरमान जज्बात देती है दास्तानों को अदाओं से दिशाओं कि सुबह पुकार देती है आशाओं को रोशनी कि कहानी पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है कोशिश को लहरों कि आस बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है अफसानों को नजारों कि तलाश पहचान देती है। 

राहों को आशाओं कि समझ अदाएं देती है अरमानों को कदमों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आवाजों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तलाश देती है अदाओं को सपनों कि अल्फाज परख देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों से अंदाजों को एहसासों कि पुकार पहचान देती है।

राहों को आशाओं कि समझ दास्तान देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को तरानों कि उम्मीद अरमान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को अल्फाजों कि कहानी पहचान देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...