Thursday 1 October 2020

कविता. ३७८६. तलाश देती है।

                                                                              तलाश देती है।

उजालों से सपनों कि एक कडी सी जुड जाती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है।

उजालों से अरमानों कि एक कडी सी जुड जाती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि समझ कोशिश देती है किनारों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी तलाश देती है।

उजालों से आवाजों कि एक कडी सी जुड जाती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सौगात इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को एहसासों कि उमंग तलाश देती है।

उजालों से आशाओं कि एक कडी सी जुड जाती है अंदाजों को कोशिश कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि परख पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को रोशनी कि पुकार तलाश देती है।

उजालों से जज्बातों कि एक कडी सी जुड जाती है आशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद अफसाने देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी समझ देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है बदलावों को एहसासों कि धून तराने देती है किनारों को आशाओं कि सरगम तलाश देती है।

उजालों से कदमों कि एक कडी सी जुड जाती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद लहर देती है इशारों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि सोच तलाश देती है।

उजालों से सपनों कि एक कडी सी जुड जाती है आवाजों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है।

उजालों से नजारों कि एक कडी सी जुड जाती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तराने देती है किनारों को सपनों कि पहचान परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है।

उजालों से दास्तानों कि एक कडी सी जुड जाती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को नजारों कि उमंग किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद सपने देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह तलाश देती है।

उजालों से जज्बातों कि एक कडी सी जुड जाती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...