Saturday 3 October 2020

कविता. ३७९०. रोशनी से आशाओं कि पहचान।

                                                                   रोशनी से आशाओं कि पहचान।

रोशनी से आशाओं कि पहचान पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है किनारों को सपनों कि आहट तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अरमानों कि समझ आस देती है दास्तानों कि पुकार देती है।

रोशनी से आशाओं कि पहचान आस देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग दास्तान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सुबह देती है जज्बातों को सपनों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है नजारों कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि पहचान राह देती है लहरों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को कदमों कि आस परख देती है दिशाओं कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि पहचान सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है अदाओं कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि पहचान कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि समझ सहारे देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है खयालों को अरमानों कि समझ तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग राह देती है खयालों कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि पहचान आस देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात बदलाव देती है तरानों कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद सहारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून जज्बात देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि पहचान किनारे देती है इरादों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है खयालों को लहरों कि सुबह तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कहानी देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश तलाश देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है किनारों कि पुकार देती है।

रोशनी को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी खयाल देती है इरादों को अंदाजों कि राह आस देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों कि पुकार देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...