Sunday 4 October 2020

कविता. ३७९२. खयालों कि दिशाओं को।

                                                              खयालों कि दिशाओं को।

खयालों कि दिशाओं को बदलावों कि सरगम आशाएं देती है ‌दास्तानों से मिलकर किनारे देती है लहरों को सपनों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि तलाश पुकार देती है जज्बातों को अंदाजों कि परख इशारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद लहरे देती है अफसानों को नजारों कि समझ बदलाव देती है इरादों को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं से मिलकर कोशिश देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी जज्बात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद सहारे देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों से मिलकर परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट रोशनी देती है बदलावों को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को रोशनी कि उमंग परख देती है आवाजों से मिलकर आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को तरानों कि राह अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को कोशिश कि लहर राह देती है कोशिश को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को कोशिश कि लहर तलाश देती है तरानों से मिलकर परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आस तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं से मिलकर रोशनी देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को सपनों कि सरगम मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं से मिलकर समझ देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है उजालों को नजारों कि सोच इशारे देती है किनारों को इशारों कि आस अदाएं देती है लहरों को तरानों कि आस कोशिश देती है अंदाजों को कोशिश कि समझ परख देती है रोशनी को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को उजालों कि सरगम धून देती है किनारों से मिलकर रोशनी देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को राहों कि पहचान पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों से मिलकर समझ देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है नजारों को एहसास देती है।

खयालों कि दिशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों से मिलकर रोशनी देती है कदमों को तरानों कि पहचान रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि राह उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को एहसास देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...