Tuesday 6 October 2020

कविता. ३७९५. जज्बातों को अरमानों कि उमंग।

                                                             जज्बातों को अरमानों कि उमंग।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है इरादों को एहसासों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आस पहचान देती है इशारों को नजारों कि सरगम परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है इरादों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि राह अरमान देती है तरानों को खयालों कि समझ किनारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सुबह देती है इरादों को अंदाजों कि सौगात उमंग देती है लहरों को अफसानों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ बदलाव देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अफसाने देती है कोशिश को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख समझ देती है अंदाजों को खयालों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है अदाओं को कोशिश कि लहर बदलाव देती है लहरों को तरानों कि आस कोशिश देती है बदलावों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को आवाजों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को अदाओं कि सौगात अरमान जगाती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को सपनों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है इरादों को रोशनी कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है अफसानों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम धून देती है किनारों को बदलावों कि पहचान आस देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अरमानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है इरादों को नजारों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को बदलावों कि राह अफसाने देती है तरानों को सपनों कि राह आस देती है उजालों को सपनों कि सुबह तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को तरानों कि समझ देती है।

जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को कदमों कि समझ देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...