Monday 26 October 2020

कविता. ३८३५. दास्तानों को लम्हों कि।

                                                                       दास्तानों को लम्हों कि।

दास्तानों को लम्हों कि पहचान इशारे देती है कदमों को खयालों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को कदमों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी इरादे देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद संग रोशनी कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सोच इशारे देती है उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है किनारों को लहरों कि पहचान संग नजारों कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को इरादों कि परख संग जज्बातों कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है खयालों को लहरों कि पुकार अफसाने देती है नजारों को अल्फाजों‌ कि रोशनी मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद संग आवाजों कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि समझ किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को नजारों कि समझ आस देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात संग तरानों कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को तरानों कि राह अदाएं देती है इरादों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सरगम संग आशाओं कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि उमंग सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अदाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है इरादों को जज्बातों कि आस संग एहसासों कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि समझ परख देती है इशारों को अल्फाजों कि राह अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सौगात संग आवाजों कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि सरगम परख देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है लहरों को एहसासों कि समझ सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है आशाओं को सपनों कि राह संग जज्बातों कि कहानी देती है।

दास्तानों को लम्हों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को रोशनी कि पुकार अदाएं देती है कोशिश को सपनों कि राह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को उजालों कि राह अल्फाज देती है कदमों को अंदाजों कि सोच संग दिशाओं कि कहानी देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...