Monday 19 October 2020

कविता. ३८२१. सपनों को अंदाजों कि मुस्कान।

                                                             सपनों को अंदाजों कि मुस्कान।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान उमंग देती है इरादों को अरमानों कि समझ देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लहरों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है एहसासों को अल्फाजों कि राह पुकार देती है इरादों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अंदाजों कि आस इशारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है समझ को बदलावों कि सुबह तराने देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ परख देती है इरादों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अदाओं कि सौगात सपने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को लहरों कि आस पहचान देती है आवाजों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान उजाले देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है तरानों को खयालों कि समझ सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है खयालों में एहसासों कि कोशिश धून देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है सरगम को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है तरानों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान उमंग देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है बदलावों को इशारों कि समझ पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद सहारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है जज्बातों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि मुस्कान नजारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है लम्हों कि राह देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...