Friday 2 October 2020

कविता. ३७८७. अरमानों कि समझ को बदलावों कि।

                                                                अरमानों कि समझ को बदलावों कि।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि राह सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि आस तलाश देती है बदलावों को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है सपनों को अंदाजों कि राह सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को नजारों कि समझ तराने देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर नजारे देती है जज्बातों को आवाजों कि सरगम सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद सपने देती है दिशाओं को तरानों कि राह इशारे देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि पहचान सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है दास्तानों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अदाओं कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है एहसासों को किनारों कि अहमियत सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अंदाजों कि राह पुकार देती है किनारों को तरानों कि राह अरमान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सरगम सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को लहरों कि पहचान अफसाने देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद किनारे देती है नजारों को अफसानों कि आस पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि राह रोशनी देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अंदाजों कि उमंग परख देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि सुबह सपने देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी दास्तान देती है इरादों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को राहों कि सरगम सोच देती है।

अरमानों कि समझ को बदलावों कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि राह कोशिश देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है उजालों को सपनों कि सुबह अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है एहसासों को जज्बातों कि उम्मीद सोच देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...