Monday 26 October 2020

कविता. ३८३६. अफसानों को नजारों कि।

                                                                अफसानों को नजारों कि।

अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है इशारों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि सोच पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को किनारों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को एहसासों कि सुबह आस देती है तरानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि राह बदलाव देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात सरगम देती है नजारों को आशाओं कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि समझ सपने देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि राह कोशिश देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को बदलावों कि परख सरगम देती है दास्तानों को आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को लम्हों कि परख सौगात देती है किनारों को खुशियों कि आहट तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि कोशिश परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को सपनों कि बदलाव लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को किनारों कि कहानी समझ देती है इरादों को सपनों कि राह तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सुबह अहमियत देती है इरादों को अंदाजों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि समझ परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को तरानों कि राह आस देती है नजारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को खयालों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि सरगम धून देती है सपनों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है बदलावों को कदमों कि आस परख देती है आशाओं को सपनों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को बदलावों कि उमंग परख देती है इरादों को रोशनी कि परख सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है ‌बदलावों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को आवाजों कि उम्मीद अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि सरगम अहमियत देती है दिशाओं को तरानों कि मुस्कान देती है।

अफसानों को नजारों कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि राह रोशनी देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम तलाश देती है अदाओं को किनारों कि उमंग तलाश देती है अरमानों को कदमों कि उमंग परख देती है लहरों को तरानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अंदाजों कि मुस्कान देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...