Wednesday 21 October 2020

कविता. ३८२५. दास्तान को सपनों कि सुबह।

                                                                    दास्तान को सपनों कि सुबह।

दास्तान को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश संग एहसासों कि समझ सरगम देती है इरादों को अरमानों कि समझ लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है लहरों को तरानों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों संग जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं संग बदलावों कि उमंग परख देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद सहारे देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह कोशिश देती है लहरों संग नजारों कि समझ बदलाव देती है नजारों को अफसानों कि सोच मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को नजारों कि उमंग परख देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को अदाओं कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह अदाएं देती है कदमों संग जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि सरगम तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सुबह देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है लहरों को तरानों कि समझ सहारे देती है कोशिश को खयालों कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह पुकार देती है नजारों संग अंदाजो‌ं कि समझ सरगम देती है लहरों को अफसानों कि कहानी रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है आशाओं को सपनों कि राह इशारे देती है एहसासों को सपनों कि राह खयाल देती है इरादों को नजारों कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह किनारे देती है इरादों संग आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है अफसानों को कोशिश कि समझ जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह कोशिश देती है बदलावों संग कदमों कि आस पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि परख आस देती है कदमों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को आवाजों कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह अदाएं देती है लहरों संग नजारों कि समझ अफसाने देती है आवाजों को अल्फाजों कि आस पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है लहरों को अंदाजों कि राह बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद देती है।

दास्तान को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों संग अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच बदलाव देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद लहरे देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि राह समझ देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...