Thursday 15 October 2020

कविता. ३८१४. खयालों कि सोच।

                                                                  खयालों कि सोच।

खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि दास्तान तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद सपने देती है कदमों से ‌राह तलाश देती है।

खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी बदलाव देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम पुकार देती है आशाओं को तरानों कि उम्मीद उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है लहरों से तलाश देती है।

खयालों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि समझ सरगम देती है किनारों को एहसासों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है किनारों से तलाश देती है।

खयालों कि सोच परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है सपनों को अंदाजों कि पहचान आस देती है इरादों को अरमानों कि सरगम धून देती है कदमों को आवाजों कि उम्मीद एहसास देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों से तलाश देती है।

खयालों कि सोच आस देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है किनारों को लहरों कि उमंग तलाश देती है रोशनी को अदाओं कि सौगात उजाले देती है नजारों से तलाश देती है।

खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को सपनों कि राह बदलाव देती है जज्बातों से तलाश देती है।

खयालों कि सोच उमंग देती है तरानों को किनारों कि सरगम धून देती है कदमों को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात उजाले देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी लहरे देती है किनारों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है दिशाओं से तलाश देती है।

खयालों कि सोच तराने देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि समझ लहरे देती है उजालों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों से तलाश देती है।

खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि राह अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तराने देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह जज्बात देती है आशाओं से तलाश देती है।

खयालों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को सपनों कि समझ उजाले देती है लहरों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है रोशनी को बदलावों कि राह सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि समझ पहचान देती है बदलावों से तलाश देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...