Friday 16 October 2020

कविता. ३८१६. आवाज को एहसासों कि सोच।

                                                             आवाज को एहसासों कि सोच।

आवाज को एहसासों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार इशारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद बदलाव देती है तरानों को अरमानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अरमानों कि सुबह संग आशाओं कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच इरादे देती है कदमों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी आस देती है किनारों को आवाजों कि उम्मीद बदलाव देती है अंदाजों को राहों कि सौगात पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ संग रोशनी कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है किनारों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अरमानों कि समझ पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख संग दिशाओं कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच लहरे देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को नजारों कि कहानी परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ संग राहों कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच दास्तान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को तरानों कि आस कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग संग अरमानों कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच समझ देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है सपनों को अंदाजों कि राह संग अफसानों कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है तरानों को खयालों कि समझ संग जज्बातों कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि राह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है उजालों को सपनों कि राह अरमान देती है नजारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद संग रोशनी कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है सपनों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है इरादों को अरमानों कि सुबह सपने देती है जज्बातों को तरानों कि आस पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात संग बदलावों कि तलाश देती है।

आवाज को एहसासों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है मुस्कान को अल्फाजों कि परख सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पुकार देती है किनारों को लहरों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग लहरे देती है परख को लम्हों कि कहानी संग आशाओं कि तलाश देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...